डे नाईट टेस्ट मैच देखने कोलकाता पहुंची शेख हसीना

भारतीय क्रिकेट के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. टीम इंडिया आज अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने जा रही है. कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच सियासी रूप से भी बेहद अहम है. बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना इस मैच का उद्घाटन करेंगी, इसके लिए वह कोलकाता पहुंच चुकी हैं. शुक्रवार को BCCI अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली एयरपोर्ट पर उन्हें लेने के लिए पहुंचे.

इस मुकाबले में पहले पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचने वाले थे, किन्तु अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां आ सकते हैं. बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगी. गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शेख हसीना के आने जानकारी देते हुए कहा था कि, “बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध पर एक दिन के लिए शुक्रवार (22 नवंबर) को कोलकाता आ रही हैं.”

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच कई मुद्दों पर वार्ता चल रही है. फिर चाहे वह NRC का मुद्दा हो, तीस्ता नदी का विवाद हो या जमीन का मसला हो. टेस्ट मैच से अलग शेख हसीना, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी कर सकती हैं.

E-Paper