अमेरिका के किराना स्टोर पर बिक रहे गोबर के कंडे

अमेरिका में गाय के गोबर से निर्मित कंडे बिक रहे हैं। अमेरिका में बढ़ती मांग के मद्देनज़र कई किराना स्टोर ने गोबर के कंडे भी रखने शुरू कर दिए हैं। सोशल मीडिया पर भी एक बार फिर गाय के गोबर से निर्मित मेड इन इंडिया कंडे चर्चा में हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के न्यू जर्सी में किराना की दुकानों पर गाय के गोबर से बने कंडे बिक रहे हैं। इससे पहले ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन ने नारियल के छिलके 1400 रुपए के बेचे थे। न्यू जर्सी में किराने की दुकान पर गोबर से निर्मित कंडे 2.99 डॉलर यानी 215 रुपए में बिक रहे हैं।

न्यू जर्सी में किराना की दुकान पर बिक रहे कंडों की फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। एक यूज़र ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- ‘मेरे कजिन ने मुझे ये भेजा है। यह न्यू जर्सी में किराना स्टोर पर 2.99 डॉलर में मिल रहा है। मेरा सवाल ये है कि ये देशी गाय का है या यंकी गाय का? तस्वीर पर दिख रहा है कि इसमें लिखा है कि यह धार्मिक उद्देश्य के लिए हैं, खाने के लिए नहीं।

अमेरिका के स्टोर पर गाय के जो कंडे मिल रहे हैं, उसमें एक पैकेट में 10 कंडे हैं। उस पर साफ-साफ लिखा गया है कि यह केवल धार्मिक काम के लिए है और यह खाने योग्य नहीं है। कंडे बिकने की इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर भूचाल मचा दिया है। युवा तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। किसी ने लिखा मैं यह देखकर दंग रह गया तो टीना नाम की एक यूजर ने कमेंट किया कि जिस तरह लिखा गया है नॉट इटेबल, यह देखकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।

E-Paper