22 नवम्बर 2019 का राशिफल पढ़े…

मेष राशिफल—  आज का दिन कार्य के प्रति समर्पित भाव रखने का है। परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कार्य करें। सन्तान की सेहत और करियर को लेकर के कुछ चिन्ता रहेगी। उच्च अधिकारियों के साथ बहस हो सकती है।

वृषभ राशिफल— लव लाइफ वैवाहिक सम्बन्ध में परिणित हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव सा रहेगा। नये कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। पारिवारिक उलझने बढ़ सकती हैं। तनाव कम करने के लिए संगीत का सहारा लेंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा।

मिथुन राशिफल— शरीर में रोग वृद्धि होने की आशंका है। आत्मविश्वास की कमी से कार्य की गुणवत्ता पर फर्क पड़ेगा। सम्पत्ति विवाद से मन व्यथित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत के बाद भी अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं होगा। मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते है।

कर्क राशिफल— आज कला और साहित्य में आपकी रूचि जागृत होगी। आपकी प्रतिभा को मंच मिलेगा। सन्तान की प्रगति से आह्लादित रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य से छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। समाजशास्त्र के विद्यार्थियों को अध्ययन में सफलता मिलेगी।

सिंह राशिफल— स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का निदान प्राप्त होगा। प्रशासनिक अधिकारियों को शासन से सम्मान प्राप्त होगा। आपकी वाणी में विनम्रता का भाव रहेगा। रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। आज आक्रामक तेवर से नुकसान हो सकता है।

कन्या राशिफल— आज आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाले हैं। आपकी बुद्धिमत्ता की प्रशंसा होगी। भाइयों से रिश्ते अच्छे बनाये रखें। स्वास्थ्य को लेकर के कुछ चिंतित रहेंगे। आज कई तरह के कार्यों को एकसाथ करने का प्रयास करेंगे। जॉब में आपकी कार्यक्षमता बढ़ने वाली है।

तुला राशिफल— आज अपने गुस्से पर नियन्त्रण रखें। आपकी कटु वाणी के कारण झगड़ा हो सकता है। अधिकारियों के साथ सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। आज लोगों का त्वरित मूल्यांकन न करें। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए उचित समय नहीं है।

वृश्चिक राशिफल— कारोबारियों को आज नयी डील मिल सकती है। जॉब में आपको लाभ के पद ऑफर किये जा सकते हैं। सोने-चाँदी के कारोबार से जुड़े लोगों को विशेष फायदा होगा। अपनी योग्यता की पहचान करें निश्चित सफलता मिलेगी। आपका मान-सम्मान बढ़ने वाला है।

धनु राशिफल— बायीं आँख में तकलीफ हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लेकिन आज आपको अहंकार से दूर रहना चाहिये। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर के भाग लेंगे। आज धन खर्च करने के मामले में थोड़ा सतर्क रहे।

मकर राशिफल— आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। उच्च शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए दिन काफी महत्वपूर्ण रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ गम्भीर विषयों पर सार्थक चर्चा करेंगे। प्रेम-सम्बन्ध मजबूत होंगे। जॉब में ट्रांसफर की सम्भावनायें बन रही है।

कुम्भ राशिफल— कोई गम्भीर आकस्मिक घटना घट सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी से झगड़ा हो सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलायें। सरकारी अफसरों के साथ तालमेल अच्छा रखें। बेवजह किसी से पंगा न लें।

मीन राशिफल— दाम्पत्य जीवन में प्रेम की मिठास बढ़ेगी। साझेदारों के साथ अपने रिश्ते अच्छे बनाये रखें। लम्बी दूरी की यात्रा का प्लान बना सकते हैं। आज शाम के समय कहीं परिजनों के साथ घूमने जा सकते हैं। बुद्धिमान लोगों के साथ संगति होगी।

E-Paper