आईपीएल 2018 :9 करोड़ में बिका गुमनाम स्पिनर

- in खेल

बंगलुरु: आईपीएल नीलामी में वैसे तो करोड़ों की बोली कई खिलाड़ियों के लिए लग रही है, जिसमे इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका और भारत जैसी जानी मानी क्रिकेट टीमों के खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि, अफ़ग़ानिस्तान का एक खिलाड़ी 9 करोड़ में बिकेगा. जो देश क्रिकेट खेलता भी है या नहीं, ये बात भी शायद कुछ लोगों को मालूम नहीं होगी. 

हम बात कर रहे हैं, अफ़ग़ानिस्तान के 19 वर्षीय लेग स्पिनर रशीद खान की, जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर यह मुकाम हासिल किया है. ये जादुई स्पिनर विश्व टी 20 रैंकिंग में तीसरे पायदान पर है. हाल ही में हुए बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए रशीद खान ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसको देखते हुए तीन आईपीएल की टीमें उन्हें अपने दल में शामिल करना चाह रही थी, लेकिन हैदराबाद की टीम ने  RTM का इस्तेमाल करते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया.

Loading...

आपको बता दें कि, रशीद 2017 आईपीएल में भी हैदराबाद की ओर से खेले थे, और तब उन्हें 4 करोड़ में ख़रीदा गया था. कल हुई नीलामी में सबसे पहले बैंगलोर ने रशीद के लिए बोली लगाई, जिसके बाद पंजाब ने आगे बढ़ते हुए 9 करोड़ की बोली लगाई, लेकिन हैदराबाद की टीम ने रशीद को रिटेन कर लिया. पिछले साल हुए आईपीएल में भी रशीद ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 14 मैच में 17 विकेट लिए थे.      

Loading...