अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में जहरीली गैस तैयार कर रहे थे दो प्रोफेसर, हुए गिरफ्तार

अमेरिका में दो केमेस्‍ट्री प्रोफेसर्स को अरेस्ट किया गया है। इन दोनों प्रोफेसरों पर इल्जाम है कि ये यूनिवर्सिटी में मेथाम्‍फेटामिन बना रहे थे। मेथाम्‍फेटामिन एक तरह का ड्रग्‍स है और बेहद खतरनाक मानी जाती है। क्‍लार्क काउंटी के शेरिफ ऑफिस की ओर से बताया गया है कि दोनों प्रोफेसर हेंडरसन स्‍टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर हैं और इन्‍हें शुक्रवार को अरेस्ट किया गया है।

क्‍लार्क काउंटी के शेरिफ ऑफिस की ओर से इस मामले पर जानकारी दी गई है। बताया गया है कि हेंडरसन स्‍टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर टेरी डेविड बैटमैन और ब्रैडले एलन राउलैंड को मेथाम्‍फेटामिन बनाने और पैराफेरनालिया ड्रग के इस्तेमाल के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि दोनों जेल में ही हैं या फिर छोड़ दिए गए। जेल अधिकारी की तरफ से इस मामले पर और अधिक जानकारी देने से मना कर दिया गया है।

वहीं कॉलेज की प्रवक्‍ता टीना हाल की ओर से कहा गया है कि ये दोनों प्रोफेसर 11 अक्‍टूबर से ही अवकाश पर थे। उन्‍होंने बताया कि तीन दिन पहले पुलिस ने परिसर के साइंस सेंटर में एक केमिकल की दुर्गंध आने की बात कही थी। उन्‍होंने बताया कि 29 अक्‍टूबर को हवा की सफाई के बाद ईमारत को फिर से खोला गया।

E-Paper