अब कृष्ण मंदिर आंदोलन पर जोर देगी: बीजेपी

देश के सबसे बड़े मुकदमे राम जन्मभूमि विवाद के मामले में सर्वेच्च न्यायालय ने फैसला सुना दिया है। लेकिन दशकों से इस मुद्दे को भुना रही बीजेपी को अब लग रहा है कि ये मुद्दा खत्म हो गया, जिसके बाद अब बीजेपी दूसरा मुद्दा पकड़ने की जुगत में है। इसका एक नजारा आज संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन देखने को मिला जब  “जय श्री कृष्णा” का पटका धारण किये बीजेपी के राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव संसद पहुंचे।

हरनाथ सिंह यादव मूलरूप से मैनपुरी के रहने वाले हैं और बाद में एटा चले गए। ये आरएसएस के पूर्व जिला प्रचारक रह चुके हैं। उन्होंने कुछ दिन तक भाजपा के प्रदेश महासचिव के रूप में कार्य किया। इनको पूर्व सीएम कल्याण सिंह का करीबी माना जाता है। 2014 में जब ये परिषद का चुनाव हार गए, तो फिर वे भाजपा में शामिल हो गए। 2017 के यूपी चुनाव में, भाजपा ने उन्हें यादव बहुल जिले मैनपुरी का प्रभारी नियुक्त किया था। मौजूदा समय में ये भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं।

दरअसल,राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव भगवान कृष्ण के कैद से दुखी हैं, इनका कहना है कि हम जल्द दर्शन करने मथुरा जायेंगे और प्रभु श्री कृष्ण से आदेश लेगें। रामजन्म भूमि की तर्ज पर कृष्ण जन्मभूमि आंदोलन खड़ा करने के लिए आदेश लेंगे। हरनाथ सिंह यादव के इस बयान से ये साफ जाहिर होता है कि भाजपा अब आने चुनावों में राम मंदिर बाद अब कृष्ण मंदिर आंदोलन पर जोर देगी।

E-Paper