श्रीलंका के हेड कोच बन सकते हैं मिकी आर्थर…

Loading...

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर को अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के हेड कोच का पद मिल सकता है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, चंदिका हथुरूसिंघा, इस वक़्त श्रीलंका क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं, जिन्हें अभी तक अभी तक आधिकारिक तौर पर उनके पद से नहीं हटाया गया है।

इस बीच ना तो आर्थर ने भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) के साथ करार पर दस्तखत किया है, किन्तु श्रीलंका बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें कोच नियुक्त करने का भरोसा जताया है। श्रीलंका को अगले माह पाकिस्तान का दौरा करना है, जहां उसे 11 दिसंबर से पाकिस्तान टीम के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। श्रीलंकाई बोर्ड विश्व कप की समाप्ति के बाद से ही नए कोच की खोज कर रहा है और इस दौरान उसने कई पूर्व कोचों से भी बात की है। किन्तु अब आर्थर ने इस पद के लिए कदम आगे बढ़ाए हैं।

SLC के सीईओ एश्ले सिल्वा ने कहा कि, “हम मिकी के साथ वार्ता कर रहे हैं। हम यह समझते हैं कि हम अनुबंध पर पहुंचने में सक्षम हैं।”
आर्थर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के कोच रह चुके हैं। किन्तु 2016 से 2019 तक पाकिस्तान के कोचिंग के रूप में उनका कार्यकाल बढ़िया रहा है, जिसमें पाकिस्तान की टीम ने 2017 में भारत को शिकस्त देकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

Loading...