सेमीफाइनल में श्रीकांत ने बनाई जगह

होन्ग कोंग में चल रहे बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत के जाने माने स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने बीते शुक्रवार को यहां चीन के पांचवीं वरीयता प्राप्त चेन लोंग के चोट के कारण हटने से हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके है. वही यह बात भी सामने आई है कि विश्व में 13वें नंबर पर काबिज लेकिन यहां गैरवरीयता प्राप्त श्रीकांत तब एक गेम से आगे चल रहे थे जब लोंग ने हटने का फैसला किया जा रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इससे भारतीय शटलर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचने में सफल हो गए है. श्रीकांत ने पहला गेम केवल 15 मिनट में 21-13 से जीता। इसके बाद लोंग आगे नहीं खेल पाए। यह श्रीकांत की चीनी शटलर के खिलाफ दूसरी जीत हासिल कर चुके है. मिली जानकारी के मुताबिक श्रीकांत इस टूर्नामेंट में अकेले भारतीय बचे हैं। उनका अगला मुकाबला हांगकांग के ली चेयुक इयु और डेनमार्क के सातवीं वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सेलसन के बीच होने वाले क्वार्टरफाइनल मैच के विजेता से होने वाला है.

वही ऐसा कहा जा रहा है की यही परफॉर्मेंस रही तो उनको जल्द ही एक और जीत हासिल कर लेंगे. जंहा उनका एक सतक बना सकते है. वही यह भी माना जा रहा है कि उनका विरोधी भी कड़ी टक्कर मिलने वाली है.

E-Paper