Indira Marathon.com पर आवेदन करें…

इंदिरा मैराथन में भाग लेने के लिए देश के कोने-कोने से धावक इंट्री कराने लगे हैं। अगर आप भी इस मैराथन में भाग लेने के इच्‍छुक हैं तो घर बैठे ही आवेदन कर सकते हैं। जी हां ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट Indira Marathon.com पर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि तीन दिन तक वेबसाइट में खराबी के चलते ऑनलाइन इंट्री नहीं आ रही थीं। अब वेबसाइट ठीक होने पर इंट्री आने लगी हैं।

इंदिरा मैराथन का काउंट डाउन शुरू

इंदिरा मैराथन का काउंट डाउन शुरू हो गया है। 19 नंवबर की सुबह साढ़े छह बजे आनंद भवन से मैराथन की शुरूआत होगी। इसमें प्रतिभाग करने के लिए इंट्री लगातार की जा रही है। गुरुवार तक 1886 धावकों ने इंट्री करा ली थी। 35वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी पुरुष एवं महिला इंदिरा मैराथन 42.195 किलोमीटर की है। इसमें देश भर के धावक शामिल होते हैं।

ऑनलाइन इंट्री की पिछले वर्ष से हुई थी शुरूआत

ऑनलाइन इंट्री के लिए पिछले कई साल पहले इंदिरा मैराथन डॉट काम वेबसाइट बनाई गई थी। इस साल 11 नवंबर से इंट्री शुरू हुई तो यही वेबसाइट सबको बताई गई। हालांकि यह बंद थी। गुरुवार को इसकी जानकारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी को हुई तो उन्होंने इसकी जांच कराई। वेबसाइट बंद होने की पुष्टि होने पर आननफानन इंदिरा मैराथन डॉट इन वेबसाइट को ठीक कराकर इंट्री शुरू की गई। गुरुवार को यह वेबसाइट शुरू हुई तो धावक इंट्री कराने लगे। इसके जरिए दूसरे शहरों और राज्यों के खिलाड़ी भी इंट्री कराने लगे हैं।

बोले आरएसओ अनिल तिवारी

आरएसओ अनिल तिवारी ने बताया कि अब तक ओपन पुरुष वर्ग में 39, ओपन महिला वर्ग में 10, क्रास कंट्री बालक वर्ग में 1133, क्रास कंट्री बालिका वर्ग में 679, वरिष्ठ खिलाड़ी पुरुष वर्ग में छह और वरिष्ठ खिलाड़ी महिला वर्ग में एक इंट्री कराई गई है। इंट्री कराने वालों में 1850 स्थानीय और 28 खिलाड़ी बाहरी हैं। उन्होंने बताया कि 18 नवंबर की शाम तक इंट्री होगी और 19 नवंबर की सुबह प्रतियोगिता होगी।

E-Paper