15 नवम्बर 2019 का राशिफल, पढ़े…

मेष राशिफल— आज सक्रियता दिखाते हुये फटाफट सारे कार्य पूरे कर लेंगे। किसी ऑफिशियल टूर का प्लान बन सकता है। पुलिस और कानून व्यवस्था से जुड़े लोगों के लिये दिन काफी अच्छा रहेगा। कारोबार को बढ़ाने के लिये आज कई लोगों से मुलाक़ात होगी। विवादों में सुलह हो सकती है।

वृषभ राशिफल— स्वास्थ्य को लेकर परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। किसी परिजन से बहस होने की आशंका है। अपनी वाणी पर संयम रखें। कार्यक्षेत्र में शत्रु सक्रिय हो सकते हैं। किसी से उधार लेने और देने दोनों से ही परहेज करें।

मिथुन राशिफल— भावनात्मक द्वन्द में फंस सकते हैं। किसी को वचन देने की कोशिश न करें। बौद्धिक कार्यों से जुड़े लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है। सॉफ्टवेयर और उच्च तकनीक शिक्षा से जुड़े लोगों की तरक्की के रास्ते खुलेंगे। कार्य थोड़ी कठिनाई से पर तय समय पर हो जायेंगे।

कर्क राशिफल— झूँठे आरोप लगाये जा सकते हैं। कोर्ट-कचहरी वाले मामलों में सावधान रहें। रात में पर्याप्त निद्रा लें अन्यथा पूरा दिन खराब हो सकता है। किसी के प्रति कोई राय न बनायें क्योंकि हो सकता है की वो आपको अगले दिन गलत लगे। सिरदर्द और तनाव की समस्या होगी।

सिंह राशिफल— आपकी सूझबूझ और कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ के अवसर बनेंगे। बन्धु-बान्धवों के साथ काफी अच्छा समय व्यतीत करेंगे। जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। प्राइवेट नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है।

कन्या राशिफल— ऑफिस का माहौल थोड़ा बोझिल सा होगा लेकिन आप उसे तरोताजा कर देंगे। चिकित्सीय पेशे से जुड़े लोगों को मेहनत का उचित परिणाम प्राप्त होगा। कारोबार में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी।

तुला राशिफल— उच्च अधिकारी आपकी प्रोग्रेस को लेकर नाराज हो सकते हैं। पिता के साथ कुछ अनबन हो सकती है। पढ़ाई को लेकर विद्यार्थियों में तनाव पैदा हो सकता है। धर्म-कर्म में मन लगाने का प्रयास करेंगे। शान्त और सन्तुलित विचारों के साथ अपने पुराने कार्यों को पूरा करने में ध्यान लगायें।

वृश्चिक राशिफल— व्यापार और उसकी प्रगति को लेकर असन्तोष उत्पन्न हो सकता है। मन खुराफाती विचारों में लगा रहेगा। किसी विशेष रोग को लेकर परेशान रहेंगे। कीमती वस्तुओं को सम्भालकर रखें। किसी गलत कार्य में शामिल न हों क्योंकि इससे आपको ही नुकसान होगा।

धनु राशिफल— जोखिमपूर्ण प्रोजेक्ट्स में निवेश न करें। जीवनसाथी के प्रेम और साथ से अभिभूत रहेंगे। मित्रों और साझेदारों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यर्थ बातों और चर्चा को टालना उचित रहेगा। आज प्रेमीजन के साथ फिल्म देखने जा सकते हैं।

मकर राशिफल— कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा। आपके खिलाफ गलत बातें बोलने वालों का मुँह बन्द हो जायेगा। जीवनसाथी के साथ विनम्रतापूर्वक पेश आयें। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

कुम्भ राशिफल— मेडिकल के विद्यार्थियों को अध्ययन में और प्रतियोगिता में सफलता मिलने की सम्भावना है। सन्तान को लेकर चिन्ता रहेगी। कार्यक्षेत्र में थोड़ी मुश्किलें उत्पन्न हो सकती है। अधीनस्थ लोगों से बहस हो सकती है। छोटी-छोटी गलतियाँ भारी पड़ सकती है।

मीन राशिफल— सम्पत्ति से जुड़े मामले तूल पकड़ सकते हैं। बच्चों की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न होगी। अनावश्यक तनाव का शिकार हो सकते हैं। किसी करीबी व्यक्ति से धोखा मिलने की आशंका है। कम और प्रभावी बातें ही बोलने का प्रयास करें।

E-Paper