मनीष पांडे के बल्ले से निकला तूफानी शतक

Loading...

टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे के बल्ले का कहर इन दिनों गेंदबाजों पर जमकर टूट रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाने के बाद अब कर्नाटक के कैप्टन मनीष पांडे ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी अपने बल्ले से आग ऊगली है। मनीष पांडे ने मंगलवार को सर्विसेस के खिलाफ खेले गए मैच में केवल 54 गेंदों में 129 रन ठोक दिए।

मनीष पांडे अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने कर्नाटक का स्कोर 20 ओवर में 250 रनों के विशाल लक्ष्य तक पहुंचा दिया। पांडे के अलावा सलामी बल्लेबाज़ देवदत पड्डिकल ने भी 43 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली। मनीष पांडे की ताबड़तोड़ पारी का अंदाज़ा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि इस बल्लेबाज ने 128 में से 108 रन तो छक्के चौकों से ही बना दिए।

पांडे ने अपनी पारी में 12 चौके और 10 छक्के जड़े । यानि महज 22 गेंदों में उन्होंने 108 रन ठोक दिए। मनीष पांडे की इस पारी को टी 20 की सबसे शानदार पारियों में से एक कहा जाए तो गलत नहीं होगा। पांडे ने 129 रन बनाते ही दूसरी सबसे बड़ी टी 20 पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज़ होने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। इस मामले में 147 रनों के साथ श्रेयस अय्यर नंबर 1 पर हैं।

Loading...