IPL में महज 30 लाख में नीलाम हुआ ये खिलाड़ी, पिता हैं 800 अरब की संपत्ति के मालिक

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए बेंगलुरु में शनिवार और रविवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई. वैसे तो नीलामी में कई खिलाड़ियों पर बोली लगी लेकिन खिलाड़ी ऐसा था जिसके पिता के पास करीब 800 अरब रुपये की संपत्ति है. खास बात यह है कि इस खिलाड़ी को महज 30 लाख रुपये में खरीदा गया. इस खिलाड़ी का नाम है आर्यमान विक्रम बिड़ला.

आर्यमान विक्रम बिड़ला देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे हैं. रविवार को आईपीएल नीलामी के पहले राउंड में आर्यमान विक्रम बिड़ला को किसी ने नहीं खरीदा था, पर दूसरे राउंड में उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा. आर्यमान को 20 लाख रुपये के बेस प्राइस में रखा गया था. 

आर्यमान विक्रम बिड़ला ऑलराउंडर हैं. 20 साल के विक्रम ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत वर्ष 2017 में मध्य प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलकर की थी.

राजस्थान रॉयल्स की टीम-

बेन स्टोक्स (12.50 करोड़), जयदेव उनादकट (11.50 करोड़), संजू सैमसन (8 करोड़), जोफ्रा आर्चर (7.2 करोड़), कृष्णाप्पा गौतम (6.20 करोड़), जोस बटलर (4.40 करोड़), अजिंक्य रहाणे (4 करोड़), डार्सी शॉर्ट (4 करोड़), राहुल त्रिपाठी (3.40 करोड़), धवल कुलकर्णी (75 लाख), जाहिर खान (60 लाख), स्टुअर्ट बिन्नी, बेन लॉगलिन, दुशमंथा चमीरा (दोनों 50 लाख), अनुरीत सिंह, आर्यमान विक्रम बिड़ला (दोनों 30 लाख), श्रेयस गोपाल, मिधुन एस, जतिन सक्सेना, अंकित शर्मा, प्रशांत चोपड़ा, महिपाल लोमरर (सभी 20 लाख).

Loading...
E-Paper