देखेँ विडियो, जनरल मुशर्रफ ने किया पाक का पर्दाफाश…

 पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के नए कबूलनामे ने एक बार फिर पाक की नापाक करतूतों का पर्दाफाश कर दिया है। मुशर्रफ ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया कि इंडियन आर्मी के खिलाफ लड़ने के लिए कश्मीरियों को पाकिस्तान में प्रशिक्षण दिया जाता था। ऐसे कश्मीरी जो आतंकी गतिविधियों का प्रशिक्षण लेते थे उन्हें हीरो कहा जाता था।

मुशर्रफ ने आगे कहा कि ओसामा बिन लादेन और जलालुद्दीन हक्कानी जैसे दुर्दांत आतंकवादी पाकिस्तान के नायक हुआ करते थे। पाकिस्तान के राजनेता फरहतुल्लाह बाबर द्वारा बुधवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मुशर्रफ ऐसा कहते हुए नज़र आ रहे हैं। मुशर्रफ ने यह भी स्वीकार किया कि अफगानिस्तान में भी पाकिस्तान ने ही धार्मिक आतंकवाद का बीज बोया था। मुशर्रफ ने कहा कि 1979 में हमने पाकिस्तान को फायदा पहुंचाने और सोवियत संघ (वर्तमान रूस) को वहां से बाहर निकालने के लिए अफगानिस्तान में धार्मिक उग्रवाद फैलाया था।

मुशर्रफ ने आगे कहा कि विश्व भर के मुजाहिदीनों (आतंकवादियों) को हमने ट्रेनिंग दी, उन्हें हथियारों की आपूर्ति की। वे हमारे नायक थे। हक्कानी हमारे नायक थे। ओसामा बिन लादेन हमारे नायक थे। तब का माहौल अलग था, किन्तु अब पाकिस्तान का माहौल अलग है। नायक बाद में खलनायक बन गए।

E-Paper