गंजेपन से पाना चाहते हैं निजात, करिये ये उपाए

- in जीवनशैली

आज हम आपको बाल झड़ने की दिक्कत से बचने के लिए नारियल के तेल में एक ऐसी चीज मिलाकर उसे बालों में लगाने के बारे में जानकारी देंगे जिसे अपनाकर आप अपने झड़ते हुए बालों से और गंजेपन से निजात पा सकते हैं। आपका बता दें कि बाल झड़ने की समस्या महिलाओं के अपेक्षा पुरुषों में अधिक होता है। यदि आपके शरीर में प्रोटीन की कमी हो जाती है या आप अच्छी तरह से खाना नहीं खाते हैं। तो आपके बाल झड़ने लगते हैं इसलिए आप नाश्ते में प्रोटीन युक्त नाश्ते का सेवन कर सकते हैं।

किन्तु आज हम जो उपाय आपको बताने वाले हैं। इस उपाय को जानने से पहले आप यह जान लें, कि आपके खाने में नमक अधिक नहीं होना चाहिए। आप सीमित मात्रा में ही नमक का सेवन करें। इसके लिए आप एक नींबू और एक से दो आंवला ले लीजिए, आप आंवले के बीजों को निकालकर आंवले को पीस लीजिए, इसके बाद दोनों को मिक्स कर लेना है, उसके बाद अच्छी तरह से इसे मिलाकर रोज रात को सोने से पहले सिर की सतह पर लगा कर सो जाएं और सुबह आप नेचुरल शैंपू से बाल धो ले। ऐसा सप्ताह में केवल दो बार ही करें।

Loading...

इसके अलावा आप एक विटामिन ई के कैप्सूल ले सकते हैं। एक कटोरा लें और कटोरे में एक कैप्सूल का तेल अच्छे से निकाल लीजिए और उसके बाद आप शुद्ध नारियल का तेल अपनी जरुरत के अनुसार ले लीजिए। अब आप दोनों को अच्छे से मिक्स करके जहां आपके बाल झड़ रहे हैं। वहां पर आपको लगाना है और कुछ देर तक मालिश करें।

Loading...