बार्सिलोना टूर्नामेंट में नडाल पहुंचे क्वार्टरफाइनल में

- in खेल

बार्सिलोना : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपने स्तरीय खेल को बरक़रार रखते हुए अपने ही देश के गुइलेर्माे गार्सिया लोपेज को लगातार सेटों में 6-1, 6-3 से हराकर बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. इसके साथ ही नडाल ने हमवतन खिलाड़ी पर आसान जीत दर्ज की और क्ले कोर्ट पर लगातार 40 सेट जीतने का कीर्तिमान भी स्थापित कर लिया.

इसके अलावा अन्य मैचौं में स्पेनिश खिलाड़ी और विश्व में 11वीं रैंक पालो कारीनो बुस्ता ने 27वीं रैंक फ्रांस के एड्रियन मिनारियो को 6-2 4-6 7-6 से कड़े संघर्ष में हराया जो दिन का एक अन्य रोमांचक मुकाबला रहा जिसने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. जबकि पांचवीं रैंक बुल्गारियाई खिलाड़ी को ट्यूनीशिया के मालेक जजिरी के खिलाफ तीन सेटों में पसीना बहाने के बाद 7-5 3-6 7-6 से जीत मिली.

Loading...

बता दें कि सर्बिया के नोवाक जोकोविच के एक दिन पहले मार्टिन क्लिजान के हाथों हारने और केई निशिकोरी के गार्सिया लोपेज के सामने रिटायर होकर बाहर हो जाने के बाद शीर्ष वरीय खिलाडियों में दिमित्रोव के भी बाहर होने का खतरा बढ़ गया था. लेकिन दिमित्रोव ने टाईब्रेक जीतकर उलटफेर टाल दिया.जबकि एक अन्य मैच में दूसरी ओर क्लिजान ने स्पेन के फेलिसियानो लोपेका को 6-1 6-4 से हराया. उधर, डॉमिनिक थिएम ने स्लोवाकिया के जोसेफ कोवालिक को 7-6 6-2 से और यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने स्पेन के अलबर्ट रामोस विनोलास को 6-4 7-5 से हरा अंतिम आठ में जगह बनाकर इस टूर्नामेंट को और रोचक बना दिया है.

Loading...