बॉस ने किया वर्करों का सम्मान, पैर में झुककर किया ये काम…

वैसे आपने यह तो अधिकतर कर्मचारियों के अच्छे काम करने के लिए बोनस से सम्मनित करते देखा होगा पर क्या आपने कभी ऐसा देखा है कि बॉस अपने कर्मचारियों के बेहतरीन परफॉर्मेंस से खुश होकर उनके पैर धो रहा हो? नहीं ना, लेकिन चीन में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. यहां एक कॉस्मेटिक कंपनी की दो महिला अफसरों ने बेहतरीन काम के लिए अपने आठ कर्मचारियों के पैर धोकर सम्मानित किया. यह घटना 2 नवंबर 2019 की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्मचारियों के सम्मान के लिए बाकायदा एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था, जिसमें कर्मचारियों के पैर धोने के अलावा कंपनी की प्रेसिडेंट और एक अन्य महिला अधिकारी ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया. दरअसल, कर्मचारियों को कंपनी की तरफ से जो टारगेट दिया गया था, उससे कहीं अधिक उन्होंने सेल किया था. इससे कंपनी को अच्छा खासा फायदा हुआ था. यहीं वजह है कि कर्मचारियों का कुछ अलग तरीके से सम्मान किया गया.

कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों को अवॉर्ड ऑफ द ईयर तो सभी देते हैं, लेकिन हमारा यह अनोखा सम्मान कर्मचारियों का हौसला और बढ़ जाएगा. मिली जानकारी में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोगों ने कंपनी के इस अनोखे प्रयास की सराहना की है तो वहीं कई लोगों ने इसकी आलोचना भी की है. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि ‘यह एक उपलब्धि है, जिसे कर्मचारी अपने रिज्यूमे में रख पाएंगे.’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि कर्मचारियों के पैर धोने से बेहतर होता कि उन्हें बोनस दिया जाना चाहिए था.

E-Paper