टी 20 में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बने दीपक चाहर…

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चहर के छह विकेट के दम पर भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (VCA) स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 19।2 ओवर में 144 रनों पर सिमट गई।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की मदद से कुल 174 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 35 गेंदों पर 52 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमे उन्होंने 7 चौके लगाए, वहीं श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

अब बांग्लादेश 175 रनों का लक्ष्य तय करने के लिए मैदान पर उतरी, लेकिन उसकी शुरुआत ख़राब रही और ओपनिंग बैट्समैन लिटन दास मात्र 9 रन बनाकर चहर का शिकार बने। बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद नईम ने एक छोर संभाले रखा और 48 गेंदों में 81 रन बनाए, जबकि दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिर रहे थे। दीपक चाहर ने हैटट्रिक लेकर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी और पूरे मैच में 6 विकेट झटककर प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए।

E-Paper