11 नवम्बर राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशिफल— व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपका रुतबा बढ़ेगा। कारोबारी यात्राओं की सम्भावना है। छात्रों को पढ़ाई में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। एक साथ कई काम करने में सफल रहेंगे। धर्म कार्य में आपकी रूचि बढ़ेगी।

वृषभ राशिफल— मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। जरूरत से ज्यादा खर्च होने के कारण असहाय सा महसूस करेंगे। नया उद्यम आज शुरू करना उचित नहीं होगा। सम्बन्धियों का व्यवहार अपमानजनक हो सकता है। ऑफिस में काम से असन्तुष्ट रहेंगे।

मिथुन राशिफल— कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे। कुछ नये उपकरण खरीद सकते हैं। अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। शिक्षा के क्षेत्र में आपको शानदार उपलब्धियाँ प्राप्त होंगी। नयी योजनाओं में काम शुरू कर सकते हैं।

कर्क राशिफल— सामाजिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। उच्चाधिकारियों के कारण लाभ मिलेगा। ऑफिस में आपकी अहमियत बढ़ने वाली है। परिजनों के साथ कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं। कार्य के प्रति आपका समर्पण और मेहनत रंग लायेगी।

सिंह राशिफल— आज आपमें क्रोध की मात्रा अधिकाधिक रहेगी। विदेश से कोई बुरी खबर आ सकती है। पेट में दर्द की शिकायत होने की आशंका है। ऑफिस में प्रेजेंटेशन को लेकर खींचतान हो सकती है। सन्तान को लेकर चिन्ता रहेगी। आनन-फानन में किये गये निर्णय आप पर भारी पड़ सकते हैं।

कन्या राशिफल— ज्यादा सोच-विचार करने से काम बनने के बजाय उलझने ही बढेंगी। दिन शिथिल रहेगा और आशानुरूप परिणाम प्राप्त नहीं होगा। अतिआत्मविश्वास में गलतियाँ न करें। शान्तचित्त होकर के सिर्फ अपने काम को पूरा करने की कोशिश करें। आध्यात्मिक क्षेत्र में प्रगति होगी।

तुला राशिफल— आज आपको साथियों से काफी सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम भावना बढ़ेगी। स्वयं पर भरोसा रखेंगे तो सारे कार्य स्वतः ही सिद्ध हो जायेंगे। कार्यक्षेत्र में चुस्त और तत्पर रहने वाले हैं। धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो प्रयास करें, परिस्थितियाँ पूरी तरह से आपका सहयोग कर रही हैं।

वृश्चिक राशिफल—  कार्यक्षेत्र में कुछ गलत बातें प्रचारित की जा सकती हैं। आपकी निजी बातें कोई करीबी इधर से उधर कर सकता है। इसलिए आज तोलमोलकर अपनी राय रखें और किसी के प्रति पूर्वाग्रह न पालें। जमा पूँजी किसी महत्वपूर्ण कार्य में लगानी पड़ सकती है। परिवार में माहौल शान्तिपूर्ण ही रहेगा।

धनु राशिफल— किसी महत्वपूर्ण परियोजना के प्रति दुविधा में रहेंगे। आज शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को सतर्क होकर निवेश करना चाहिये। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें। कार्यों में कुछ त्रुटियाँ हो सकती है। मन में कुंठा को स्थान न लेने दें।

मकर राशिफल— कार्यस्थल में हंसी-मजाक नोंक-झोंक में बदल सकता है। अच्छी नीन्द के अभाव में शरीर में कुछ अकड़न और बुखार का सामना करना पड़ सकता है। अपनी जिम्मेदारियों से हतोत्साहित होना कोई विकल्प नहीं है। मीडिया से जुड़े लोगों को आज काफी चैलेंजिग कार्य मिलेगा। शाम के बाद काफी सहज महसूस करेंगे।

कुम्भ राशिफल— पूरा दिन आनन्द और उत्साह में बीतेगा। मित्रों के साथ कहीं पार्टी करने जा सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का शुभारम्भ कर सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स के कारोबार से जुड़े लोगों को काफी आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। प्रेमी युगल आपस में कोई बात छिपाकर न रखें।

मीन राशिफल— आज अपनी जबान पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में बॉस की गलत बात में भी हाँ में हाँ मिलानी पड़ेगी। परिजनों के प्रति विश्वास में कमी देखने को मिल सकती है। आज कुछ आर्थिक समस्यायें भी परेशान करेंगी। स्वादिष्ट भोजन न मिलने से असन्तुष्ट रहेंगे।

E-Paper