ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला ने रिहा होते ही विरोधियों पर किए तीखे जुबानी हमले

Loading...

ब्राज़ील के पूर्व राष्ट्रपति और वामपंथी नेता लुइज इनेसियो लूला डि सिल्वा ने शनिवार को मजदूर संघ के गढ़ में अपने समर्थकों के बीच जोश भरा भाषण दिया। जेल से बहार आने  के एक दिन बाद ही उन्होंने आक्रामक अंदाज में समर्थकों को संबोधित किया और विरोधियों पर निशाना साधा है। लूला ने मेटलवर्कर्स मजदूर संघ में अपने समर्थकों की सराहना की, एक समय पर लूला  इस मजदूर संघ का नेतृत्व करते थे।

ब्राजील के सबसे बड़े शहर साओ पाओलो के पास स्थित साओ बर्नार्डो दा कैम्पो में पहुंचने पर उत्साहित समर्थकों ने उन्हें चारो और से घेर लिया। पिछले साल अपने चुनावी अभियान में बोल्सोनारो ने कहा था कि वह आशा करते हैं कि लूला जेल में सड़े रहे| शनिवार को बोल्सोनारो ने ट्वीट कर अपने समर्थकों से कहा कि लूला मुक्त हैं, परन्तु अपराधमुक्त नहीं हुए हैं|

लूला ने ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो और पिछले साल भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें जेल में डालनेवालों पर निशाना साधा हैं। ब्राजील के  राष्ट्रपति ने कुछ घंटों पहले ही लूला को लेकर तीखी बयानबाजी की थी। गौरतलब है कि लूला को भ्रष्टाचार के आरोप में पिछले वर्ष जेल की सजा हुई थी। लूला ने कहा, ‘बोल्सोनारो को ब्राजील की जनता की सेवा के लिए चुना गया था न कि रियो डि जेनेरियो की मीलिशिया के लिए शासन करने को।

Loading...