एक्टर-एक्ट्रेस की समानता पर बोलीं फराह खान, कहा- ‘जो ज्यादा कमाता है वही…’

Loading...

फिल्ममेकर-कोरियोग्राफर फराह खान ने हाल ही में कुछ ऐसा कहा है कि सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं. जी दरअसल उनका मानना है कि ”बॉलीवुड पुरुष वर्चस्व वाली इंडस्ट्री है.” जी हाँ, फराह ने यह बात कावेरी बामजई की किताब ‘नो रिग्रेट्स : द गिल्ट-फ्री वोमैन्स गाइड टू अ गुड लाइफ’ की लॉन्चिग पर कही है. उन्होंने कहा कि, ”बॉलीवुड में जो ज्यादा पैसा लेकर आता है वह सुपरस्टार बन जाता है. जब महिलाएं ज्यादा पैसा कमाकर लाएंगी, वो भी सुपरस्टार बन जाएंगी.”

वहीं उन्हों आगे कहा कि, ”बॉलीवुड एक तरह का बिजनेस है. मुझे लगता है कि एक वक्त ऐसा भी आएगा जब इंडस्ट्री पर महिलाओं का वर्चस्च होगा. आप खुद ही देखिए पिछले 30 सालों में कितना कुछ बदला है.” वहीं आगे बात करते हुए फराह ने कहा- ”आपको इसके लिए इंडस्ट्री को छोड़कर देश के बाकी हिस्सों को दोषी ठहराना होगा, क्योंकि फिल्मों का संरक्षण कौन करता है? इंडस्ट्री नहीं करता है. यह देश और इसमें रहने वाले लोग हैं, जो इन फिल्मों को देखने के लिए जाते हैं, तो जो कोई भी ज्यादा पैसा कमाकर लाएगा या लाएगी वही सबसे बड़ा सुपरस्टार होगा.”

आप सभी को बता दें फराह खान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर कोरियोग्राफर आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से की थी और इसी के साथ उन्होंने कई बड़ी फिल्में भी डायरेक्ट भी की हैं जो आपने देखी ही होंगी. आपको बता दें कि फराह खान ने अपने धर्म से अलग जाकर जाने माने फिल्ममेकर शिरीष कुंदर से साल 2004 में लव मैरिज की थी और शिरीष उम्र में फराह से 9 साल छोटे हैं.

Loading...