इन 4 खिलाड़ियों की बदौलत मिली बांग्लादेश को शानदार हार

टी-20 के मैच जारी हो चुके है और बांग्लादेश ने एक बार जीत भी हासिल कर ली है, लेकिन कल हुए भारत और बांग्लादेश के दूसरे टी-20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को बहुत ही करारी हार दी है. जंहा कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से करारी हार दी. जंहा जीत के साथ ही टी इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी पर थे. जंहा टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए. जवाब में भारत ने यह मुकाबला 15.4 ओवर में ही दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

रोहित शर्मा: मिली जानकारी के मुताबिक पहले टी-20 में केवल आठ रन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में चौके-छक्के की बरसात कर दी. हिटमैन रोहित ने ने 43 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. जंहा उन्होंने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया. उन्होंने इस मैच में अपने पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए. हम आपको बता दें कि वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार शतक लगा चुके थे.

शिखर धवन: जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के स्कोर को 100 के पार किया. मगर 10.5 ओवर में भारत को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा. वह 27 गेंदों में चार चौके की मदद से 31 रन बनाकर आउट हो गए. अमीनुल इस्लाम ने उन्हें अपना शिकार बनाया.

युजवेंद्र चहल: जंहा इस मैच में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की. चहल ने चार ओवर में 28 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट झटके. इस दौरार उन्होंने सौम्या सरकार और विकेटकी पर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को हारा दिया. श्रेयस अय्यर ऐसा कहा जा रहा है कि शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद अय्यर ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दी. वही अय्यर ने 13 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन की नाबाद पारी खेली.

दीपक चाहर: इस मुकाबले में तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अहम विकेट लिया. उन्होंने बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह को शिवम दूबे के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया. महमूदुल्लाह ने 21 गेंदों में चार चौके की मदद से 30 रन की शानदार पारी खेली.

E-Paper