हिमाचल राइजिंग में बोले पीएम मोदी, कहा- सरकार के बेवजह दखल से रुक जाती है उद्योगों की गति

Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आयोजित किए गए ग्लोबल इन्वेस्टर मीट 2019 में कहा है कि धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, ये सुनने में ही थोड़ा अजीब सा लगता है लेकिन ये कल्पना नहीं है, ये हकीकत है. इसके लिए आप सभी को बधाई हो. देश और दुनिया को ये हिमाचल प्रदेश का एक सीधा सन्देश है कि हम भी अब कमर कस चुके हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि निवेशक के लिए ये जरूरी है कि उसे उपयुक्त इकोसिस्टम मिले, इंस्पेक्टर राज से मुक्ति मिले. इन दिनों सरकारें इस इकोसिस्टम को बनाने की स्पर्धा में सामने आ रही हैं. प्रदेशों के बीच एक अच्छी तंदरुस्त स्पर्धा दिखाई दे रही है. बेवजह के नियम-कायदे और सरकार का बहुत अधिक दखल कहीं न कहीं उद्योगों के बढ़ने की रफ्तार को कम करता है.

पीएम नरेंद्र मोदी कहा कि मुझे खुशी है कि इसी सोच के साथ हिमाचल प्रदेश सरकार भी काम कर रही है. प्रदेश इनिशिएटिव लेकर व्यवस्था आसान कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कानूनों में बदलाव हो रहा है, गैर आवश्यक नियमों को ख़त्म करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं. प्रदेशों में ये स्पर्धा जितनी बढ़ेगी उतना हमारे उद्योग भी ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर सामर्थ्यवान बनेंगे.

Loading...