जाति के आधार पर निकाली भर्ती, हो रहा विरोध

Loading...

देश की प्रीमियम ट्रेनों में खाना खिलाने वाली कंपनी Brandavan Food Product ने नौकरी के लिए भर्ती निकाली है। कंपनी को 100 पुरुषों की आवश्यकता है। इस बाबत समाचार पत्र में प्रकाशित की गई सूचना में कंपनी ने बताया है कि उन्हें किस प्रकार का काम करने वाले लोग चाहिए। कंपनी ने विस्तार से अपने संबंध में भी लिखा है।

सूचना में कहा गया है कि  रेलवे फ़ूड प्लाज़ा मैनेजर, ट्रेन कैटरिंग मैनेजर, बेस किचेन मैनेजर और स्टोर मैनेजर जैसी पोस्ट्स के लिए योग्य उम्मीदवार चाहिए। जो उम्मीदवार इन पोस्ट्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पूरे देश में कहीं भी काम करने के लिए राजी रहना चाहिए।
कंपनी ने समाचार पत्र में प्रकाशित सूचना में साफ़-साफ़ लिखा है कि उम्मीदवारों का वैश्य अग्रवाल समुदाय से होना आवश्यक है। कहने का मतलब कि सिर्फ इसी जाति, समुदाय के लोग इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं, उन्हीं योग्य उम्मीदवारों का चयन कंपनी करेगी जो इस जाति विशेष से आएंगे।

वहीं इस बात का कड़ा विरोध किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर अपनी नाराज़गी व्यक्त करते हुए लोग कंपनी का लाइसेंस रद्द करने, ट्रेनों में खाना देने से रोकने की मांग कर रहे हैं। साथ ही कई लोग इसके खिलाफ कमैंट्स भी कर रहे हैं।

Loading...