ऑटोप्सी रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, कहा- हिंदू छात्रा की हत्या से पहले किया गया था दुष्कर्म

Loading...

पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी हॉस्टल के अपने कमरे में सितंबर में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिली एक हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया गया है। ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था। निमृता कुमारी का शव 16 सितंबर को लरकाना स्थित शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी (SBBMU) के छात्रावास में उनके कमरे में सीलिंग पंखे से लटकते हुए पाया गया था।

वो यूनिवर्सिटी के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) प्रोग्राम की आखिरी वर्ष की छात्रा थीं। अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (CMCH) द्वारा जारी की गई। CMCH वीमेन मेडिको-लीगल ऑफिसर डॉ. अमृता के मुताबिक, निमृता की मौत दम घुटने से हुई थी। वहीं एक डीएनए परीक्षण ने मृतका के शरीर में पुरुष डीएनए होने की बात सामने आई थी। मृतका के कपड़ों पर वीर्य के अवशेष मिले थे। इसके साथ ही पीड़िता के साथ बलात्कार किए जाने की भी पुष्टि हुई है।

इस ऑटोप्सी रिपोर्ट ने मृतका के भाई विशाल के दावों को सही करार दिया है। विशाल ने अपनी बहन की हत्या किए जाने की बात कही थी। उसके मुताबिक, निमृता न तो अवसादग्रस्त थी न ही अपने जीवन से चिंतित थी, जिससे वह आत्महत्या जैसा कदम उठाए। घटना को लेकर बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की सिंध प्रान्त सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। सिंध उच्च न्यायालय (एसएचसी) के निर्देश पर लरकाना जिला और सत्र न्यायाधीशों की देखरेख में हत्या की आगे की जांच जारी है।

Loading...