हार के बाद बोले विराट, धोनी से नहीं ‘क्रिमिनल’ की वजह से हारे !

- in खेल

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने 5 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. इस मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 70 रन की पारी खेली. इस मैच में बैंगलोर के गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में काफी रन लुटा दिए. मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजों को हार का दोषी ठहराया. कोहली ने कहा कि सिर्फ एक विकेट उनकी टीम के लिए क्रिमिनल बन गया. कोहली ने कहा कि अगर 200 रन से ज्यादा का लक्ष्य देने के बावजूद भी हम नहीं जीत पाए हैं तो मतलब कहीं न कहीं गेंदबाजी में कमी रही है.

रोमांचक मुकाबले में हार के बार कोहली ने कहा, ”हमने जिस तरह से गेंदबाजी की वह बिल्कुल भी स्वीकार करने जैसी नहीं है. यह काफी खराब रही है. हमने 74 रन पर 4 विकेट हासिल कर लिए थे. लेकिन इसके बाद सिर्फ एक विकेट हासिल नहीं कर पाए, यह बड़े क्राइम के जैसा है. हमें काफी सुधार की जरूरत है, क्यों कि हमने इस मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी नहीं की. अगर हम 200 का लक्ष्य देने के बावजूद भी नहीं जीत पाए हैं तो कहीं न कहीं दिक्कत है. यह पल दुखी कर देने वाला है. हमें एक अच्छी योजना बनाकर मैदान पर उतरने की जरूरत है. हमें गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है.”

गौरतलब है कि आरसीबी ने इस सीजन में अब तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से सिर्फ 2 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं 4 मैचों में हार का सामना किया है. आरसीबी के गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में काफी खराब गेंदबाजी की है. अगर पिछले मुकाबलों पर नजर डालें तो आरसीबी के गेंदबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन नजर आता है. हालांकि पहले दो मैचों में ठीक प्रदर्शन रहा. टीम ने अपना पहला मुकाबला केकेआर के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में आरसीबी के गेंदबाजों ने अंतिम 3.5 ओवरों में 2 विकेट लेकर 36 रन दिए थे. वहीं पंजाब के खिलाफ अंतिम 4.2 ओवरों में 33 रन देकर 3 विकेट लिए थे. यह मैच आरसीबी ने जीत लिया था.

Loading...

लेकिन इसके बाद आरसीबी के गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने अंतिम 5 ओवरों में 88 रन देकर महज 1 विकेट लिया. वहीं मुंबई के खिलाफ अंतिम 5 ओवरों में 70 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. इसके अलावा दिल्ली के खिलाफ अंतिम 5 ओवरों में 2 विकेट लेकर 71 रन दिए. इस तरह आरसीबी के गेंदबाज डेथ ओवर्स में रन रोकने में असफल रहे. उन्होंने रन रोकने के बजाय काफी ज्यादा रन लुटा दिए.

Loading...
E-Paper