उन्नाव कांड: विधायक कुलदीप सेंगर से दो दिन और पूछताछ करेगी सीबीआइ

लखनऊ। उन्नाव कांड में आरोपित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआइ अभी और दो दिन पूछताछ करेगी। सीबीआइ ने बुधवार को पुलिस कस्टडी रिमांड पर ली गई आरोपित शशि सिंह से भी नए सिरे से पूछताछ की। साथ ही पीडि़त किशोरी के चाचा-चाची के भी बयान दर्ज किए गए हैं। माना जा रहा है कि घटना की एक-एक कड़ी को जोडऩे में जुटी सीबीआइ विधायक सेंगर व शशि सिंह को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ कर सकती है। 

उन्नाव कांड की जांच में जुटी सीबीआइ सभी बिंदुओं पर सिलसिलेवार निगाह दौड़ा रही है। सीबीआइ ने इस कड़ी में पीडि़त किशोरी के चाचा-चाची से भी लंबी पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। दोनों से घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जानकारी जुटाई गई, जिसके आधार पर सीबीआइ विधायक सेंगर व आरोपित शशि सिंह से नए सिरे से पूछताछ करेगी। विधायक की पुलिस कस्टडी रिमांड 27 अप्रैल को पूरी हो रही है।इससे पूर्व सीबीआइ ने एक बार फिर आरोपित शशि सिंह को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया है।

Loading...

इससे माना जा रहा है कि जांच के दौरान सीबीआइ के हाथ कुछ नए तथ्य जरूर हाथ लगे हैं। जिनके बारे में शशि से पूछताछ किए जाने के साथ ही उसका विधायक सेंगर से सामना भी कराया जा सकता है। कोर्ट ने शशि सिंह को 27 अप्रैल दोपहर एक बजे तक न्यायालय में पेश करने का आदेश दिया है। सीबीआइ पूरे मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी सिलसिलेवार पड़ताल कर रही है। 

 
Loading...