31 अक्तूबर 2019 आज आप बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगें

मेष

आज पूरे दिन आप सक्रिय और प्रसन्न महसूस करेंगे। कोई नई शारीरिक व्यायाम प्रणाली और खेल गतिविधियों की शुरुआत करना अच्छे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होगा। आप जोड़ों और मांसपेशियों के दर्द से ग्रस्त हो सकते हैं। हालांकि, किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

वृष

आपका आंतरिक बल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य के सभी मामलों पर विशेष ध्यान दें और ध्यान रहे कि निवारण इलाज से बेहतर होता है। यदि आप अपने दैनिक आहार का ख्याल रखते है, तो आपका स्वास्थ्य उत्कृष्ट रहेगा।

मिथुन

आज, आपको मौसम में बदलाव के कारण मामूली समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है; एहतियात बरतें । व्यक्तिगत जीवन में चल रहे तनाव आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते है । योग का अभ्यास करके अपने तनाव को कम करने की जरूरत है ।

कर्क

आप ऊर्जावान और पुनर्जागृत महसूस करेंगें । आप अच्छी सेहत को बनाए रखने में सक्षम रहेंगें । योग द्वारा आप अच्छा आरोग्य प्राप्त कर सकते हैं। पत्तेदार सब्जिया शारीरिक सहनशक्ति बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं। अच्छी नींद भी आंतरिक शक्ति और ऊर्जा के स्तर में वृद्धि लाने में सहायक होंगी ।

सिंह

स्वास्थ्य के प्रति अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है। पेट के रोग और पीठ के निचले हिस्से में दर्द कष्ट का कारण बन सकते हैं। आप को सुबह-सवेरे हरे स्थानों या बगीचे में चलने की सलाह दी जाती है। अवसाद से बचने के लिए ध्यान और चिंतन करें । गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य की अधिक देखभाल करें।

कन्या

आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। ऊर्जा और प्रतिरोधक क्षमता का स्तर उच्च होगा। आप अपने आप को पुष्ट और किसी भी प्रकार की वेदनाओं से मुक्त महसूस करेंगे।

तुला

आप एक नई ऊर्जा के स्फोट का अनुभव करेंगे। पिछले कुछ समय से आप जिस स्वास्थ्य कार्यक्रम को टालते आ रहे हैं अब उसका शुभारंभ करने का अच्छा समय आ गया है।

वृश्चिक

आज आप सक्रिय रहेंगे। आप की रोग प्रतिरोधक शक्ति बेहतर होगी । आनंद की भावना आपके स्वास्थ्य को पूर्ण रूप से नियंत्रित रखने में सहायक होगी। आज पर्याप्त शारीरिक व्यायाम प्राप्त करने की कोशिश करें।

धनु

आप को जलजनित रोग होने की संभावना अधिक है इसलिये तरल पदार्थ पीते समय विशेष एहतियात बरतना होगा। आप सुनिश्चित करें कि केवल उबला हुआ और साफ पानी पिएंगे।

मकर

आज आप बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज का दिन बाहरी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए एक उपयुक्त दिन है। आपका शारीरिक स्वास्थ्य सर्वोत्तम रहेगा । सामूहिक गतिविधियों से आपको लाभ होगा।

कुम्भ 

आप अपने आपको अधिक तंदुरुस्त और ऊर्जावान पाएंगे। कोई नया प्राकृतिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू करने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए संतुलित आहार लें ।

मीन 

आपके स्वास्थ्य से संबंधित सभी लक्ष्य आज लाभकारी सिद्ध होंगें । पर्याप्त शारीरिक व्यायाम करने का प्रयास करें। आप ऊर्जावन और आशावादी महसूस करेंगे।

E-Paper