CWG: गोल्ड कोस्ट में वेटलिफ्टरों का जलवा, प्रदीप को मिला सिल्वर

भारत के प्रदीप सिंह ने कॉमनवेल्थ खेलों के पांचवें दिन भारत की झोली में एक और पदक डाला है. प्रदीप ने पुरुषों के 105 किलोग्राम भारवर्ग वेटलिफ्टिंग इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया. उन्होंने स्नैच में 152 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 200 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. प्रदीप ने कुल 352 का स्कोर किया.

प्रदीप सिंह गोल्ड मेडल की दौड़ में थे, लेकिन क्लीन एंड जर्क में आखिरी दो प्रयासों में असफल रहने के बाद उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. इवेंट का गोल्ड मेडल समोआ के सोनेले माओ को मिला, जिन्होंने 360 का कुल स्कोर किया. ब्रॉन्ज मेडल पर इंग्लैंड के ओवेन बोक्सल ने कब्जा किया. जिन्होंने कुल 351 का स्कोर किया.

भारत को अबतक सबसे ज्यादा 9 पदक वेटलिफ्टिंग में मिले हैं. जिनमें से तीन महिला वेटलिफ्टरों ने गोल्ड मेडल झटके. मीराबाई चानू को 48 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल मिला. संजीता चानू को 53 किलो भारवर्ग में सोने का तमगा मिला. वहीं, पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 

भारत के दो पुरुष वेटलिफ्टरों ने गोल्ड मेडल जीते. सतीश शिवालिंगम ने 77 किलो और वेंकट राहुल ने 85 किलो भारवर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया. गुरुराजा ने 56 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल झटका. इसके अलावा दीपक लाठेर ने 69 किलो भारवर्ग और विकास ठाकुर ने 94 किलो वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए.

E-Paper