ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड आईसीसी सीडब्ल्यूसी 2019 लाइव स्कोर: वार्नर और फिंच क्रीज पर इंग्लैंड की शुरुआती शुरुआत

लॉर्ड्स (Lords Cricket ground) के एतिहासिक मैदान पर इस विश्व कप की दो बेहतरीन टीम इंग्लैंड (Englsnd) व ऑस्ट्रेलिया (Australia) का मुकाबला खेला जा रहा है। वर्ल्ड कप के 32वें मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।  खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 ओवर में 18 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में दो बदलाव

इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए गए हैं। एडम जंपा व नाथन कूल्टर नाइल को टीम से बाहर किया गया है जबकि नाथन लियोन व जेसन बेहरनडॉर्फ को अंतिम ग्यारह में मौका मिला है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम-

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (Aaron Finch) (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंग, मिचेल सैंटनर, नाथन लियोन, जेसन बेहरनडॉर्फ।

इंग्लैंड की टीम-

जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

इन दोनों ही टीमों को विश्व कप के मजबूत दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया मौजूदा विश्व कप विजेता टीम है तो इंग्लैंड भी पहली बार विश्व कप की तरफ अपनी नजरें गड़ाए बैठा है। इस टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और फिलहाल कंगारू टीम दस अंकों के साथ दूसरे वहीं इंग्लैंड आठ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

विश्व कप में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी बार वर्ष 1992 में हराया था। इसके बाद से एक बार भी इंग्लिश टीम कंगारू टीम को विश्व कप में नहीं हरा पाई है और पिछले 27 वर्ष से जीत का इंतजार कर रही है।

E-Paper