प. बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी के खिलाफ गरजे राहुल, कहा- दोनों झूठे

पश्चिम बंगाल के मालदा में रैली के दौरान भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावे राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर भी आक्रामक दिखे। उन्होंने कहा कि चौकीदार ने वादा किया था- रोजगार मिलेगा, किसानों का भला होगा, लेकिन कुछ नहीं किया। एक तरफ मोदी झूठ बोलते हैं तो दूसरी तरफ सीएम ममता बनर्जी झूठे वादे करते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में आपने सालों सीपीएम को देखा, उन्होंने एक संगठन की सरकार चलाई। फिर आपने ममता जी को चुना। जो अत्याचार सीपीएम के समय होता था वहीं अत्याचार आज ममता जी के समय हो रहा है। यहां कांग्रेसियों को मारा जाता है। बंगाल को सिर्फ एक व्यक्ति चलाती हैं। क्या एक व्यक्ति को प्रदेश को चलाने देना चाहिए? बंगाल की प्रगति के लिए कांग्रेस की सरकार जरूरी है। बंगाल में कांग्रेस लड़कर अपनी सरकार बनाएगी।

राहुल गांधी ने कहा, यहां विचारधारा की लड़ाई चल रही है। यह कांग्रेस का गढ़ है। धोखा देकर बंगाल में काम नहीं किया जाता है। पिछले पांच सालों में मोदी ने 15 लोगों के साढ़े तीन करोड़ रुपये कर्ज माफ किए थे। ममता, अरुण जेटली और पीएम मोदी आम लोगों का, किसानों का कर्जा माफ नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में 502 रुपये किसानों को दिए जाते हैं। किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया जाता है। सब जगह बेरोजगारी है। ममता ने न तो किसान का माफ किया और न ही रोजगार दिया। हमने ऐतिहासिक निर्णय लिया है कि कम आदमनी वाले लोगों के खाते में सीधे पैसे भेजे जाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो मैं आपकी जरूरतों को पूरा करूंगा। मैं आपकी मदद करूंगा। ये पुराना रिश्ता है, ये राजनीतिक रिश्ता नहीं है, दिल का रिश्ता है।

रैली में भीड़ हुई बेकाबू
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के चंचल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा से पहले अराजक स्थिति देखने को मिली। मालदा से आ रही खबरों के मुताबिक राहुल की सभा शुरू होने से कुछ समय पहले समर्थकों के बीच जमकर कुर्सियां फेंका-फेंकी चली।

मुख्य मंच पर स्थानीय और कुछ शीर्ष नेताओं की उपस्थिति के बीच भीड़ बेकाबू हो गई। लोग मुख्य मंच के लिए बने बैरिकेडिंग को तोड़ लोग अंदर प्रवेश कर गए। पुलिस की सक्रियता के बीच परिस्थिति को काबू करने की कोशिश की गई। पुलिस जवानों के मौजूद रहते भी समर्थक एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकते रहे। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद स्थिति संभाली। राहुल गांधी बिहार के पूर्णिया में चुनावी सभा समाप्त कर पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के चंचल पहुंचे थे।

E-Paper