बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: पीएम मोदी की आज कोलकाता में रैली, गांगुली के शामिल होने की अटकलें

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके चलते सभी राजनीतिक दल फतह पाने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाने में जुटे हैं। राजनीतिक जानकारों की माने तो इस बार मुख्य मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच होने की उम्मीद लगाई जा रही है, लेकिन जनता अपना नुमाइंदा किसे चुनेगी यह तो मतगणना ही तय करेगी। राज्य में आठ चरणों में चुनाव होना है, जबकि 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे। 

पश्चिम बंगाल चुनाव में सरकार बनाने को बीजेपी भी चुनाव प्रचार में ढील बरतना नहीं चाहती है। पार्टी के दिग्गजों ने राज्य में डेरा डाल रखा है। वहीं आज पीएम नरेंद्र कोलकाता में रैली करेंगे। यह रैली शहर के ब्रिगेड परेड मैदान में होनी है। प्रधानमंत्री की रविवार की रैली को भगवा दल की ओर से इस साल फरवरी में शुरू की गई ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन कार्यक्रम माना जा रहा है।

बीजेपी के एक नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ब्रिगेड परेड मैदान में रैली के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे।’ राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार को होने वाली रैली पश्चिम बंगाल में बीजेपी का पहला बड़ा कार्यक्रम होगा। बीजेपी ने इस रैली को सफल बनाने के लिए भारी भीड़ जुटाने की योजना बनाई है। बीजेपी राज्य विधानसभा चुनाव के दो चरणों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी करने वाली थी लेकिन उसने प्रधानमंत्री की रैली के चलते इसे टाल दिया।

– रैली में शामिल हो सकते हैं गांगुली 

यही नहीं, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी इस रैली में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। अटकलें इस बात को लेकर भी उठ रही हैं कि क्या सौरव गांगुली बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इस बीच सौरव गांगुली ने एक टीवी चैनल से कहा था…सोबई सोब किछुर जोन्यो होय ना। इसका मतलब यह है कि हर व्यक्ति एक रोल के लिए नहीं बना होता है।

E-Paper