राजधानी रायपुर में कोकीन के दो सप्लायर हुए गिरफ्तार, 29 ग्राम कोकीन जब्त

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस लगातार नशे के खिलाफ अभियान चला रही है। पुलिस ने एक बार फिर ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए कोकीन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से 29 ग्राम कोकीन और चार नग मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। यह कार्रवाई आजाद चौक सीएसपी की टीम ने की है। मामला कबीरनगर थाना क्षेत्र का है।

आजाद चौक सीएसपी, आईपीएस अंकिता शर्मा ने बताया कि पुलिस नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इसी क्रम में बुधवार को सुबह 11.30 बजे मुखबिर की सूचना पर रिंग रोड नंबर दो पर हीरापुर इलाके के आरडीए मोड़ के पास दो युवकों को 29 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। जब्त कोकीन की कीमत पुलिस ने करीब तीन लाख रुपए होने का दावा किया है।

पकड़े गए आरोपितों में खारून ग्रीन सिटी पलास, कुम्हारी (दुर्ग) के दविंदर सिंह (38) और गुरसागरनगर, टाटीबंद के मनप्रीत सिंह (26) हैं। दोनों के पास से क्रमश: 17 व 12 ग्राम कोकीन प्लास्टिक के पैकेटों में मिला। मामले में दोनों के खिलाफ धारा 22 (ख) नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध कायम किया गया।

पंजाब से कोकीन लेकर खपाने आया सरगना

पूछताछ के दौरान पता चला कि दविंदर सिंह मादक पदार्थों का मुख्य सप्लायर है। वह कोकीन लेकर हीरापुर में मनप्रीत को डिलेवरी देने पहुंचा था। मनप्रीत यहां ग्राहकों के जरिए कोकीन खपाता था। पेशे से ट्रांसपोर्टर दविंदर सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्टिंग के दौरान पंजाब से कोकीन लाकर वह कई शहरों में बेच चुका है।

E-Paper