UP के बदायूं में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता 50 वर्षीय महिला के साथ की गई निर्भया जैसी दरिंदगी

दिल्‍ली निर्भया गैंग रेप की याद एक बार फिर से ताजा हो गई है। हालांकि इस बार मामला यूपी के बंदायू से सामने आया है, जहां पर इसी तरह की भयानक घटना सामने आई है। यहां पर 50 वर्षीय एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई।

क्रूर घटना तब हुई जब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में काम करने वाली 50 वर्षीय पीड़िता रविवार शाम एक मंदिर में पूजा करने गई थी। घटना बदायूं जिले के उघैती थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की बताई गई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पुष्टि होती है कि उसके निजी अंगों में लोहे की रॉड डाली गई थी। शव परीक्षण के अनुसार, हमले के दौरान महिला की पसलियां भी टूट गईं और उसके बाएं फेफड़े को भी नुकसान पहुंचा। रिपोर्ट में अत्यधिक रक्तस्राव और सदमे से महिला की मौत हुई है।

महिला के परिवार की शिकायत पर, पुलिस ने एक पुजारी सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है। मीडिया से बात करते हुए, पीड़ित के बेटे ने कहा कि उनकी मां का शव उनके घर पर एक पुजारी, ड्राइवर सहित तीन लोगों ने रात में फेंक दिया था।

तीनों आरोपी अभी भी फरार हैं। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने आरोपियों को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की 376 (बलात्कार) सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

परिवार का हवाला देते हुए, कुछ अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि घटना की सूचना देने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। घटना के 18 घंटे बाद सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

E-Paper