कोरोना काल में हाथ जोड़कर दिल्लीवालों से विनती- ‘बरतो एहतियात-लगाओ मास्क’: केजरीवाल

केजरीवाल कहा- मेरी आप सभी लोगों से हाथ जोड़कर विनती है। मैं आप सभी से यह सहयोग किसी और के लिए नहीं मांग रहा हूं बल्कि आपके स्वास्थ्य आपकी जिंदगी और आपके परिवार के लिए अपील कर रहा हूं कि मास्क जरूर पहनिए और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करिए।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों ने आम आदमी सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। इस बाबत मंगलवार को डिजिडल वार्ता के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के लोगों से गुजारिश की है कि वे कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में खास सतर्कता बरतें। इस मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- ‘मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि सभी लोग एहतियात बरतें, ताकि कोरोना को काबू किया जा सके’।

कोरोना के काबू आने तक बरतें एहतियात-

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार के साथ दिल्ली सरकार, डीआरडीओ, आइसीएमआर और एम्स हर संभव कोशिश कर रहे हैं। सभी कोरोना की स्थिति को काबू करने के लिए दोगुनी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह तब तक नहीं ठीक हो सकता, जब तक कि आप और हम सब लोग ऐहतियात नहीं बरतेंगे।

शारीरिक दूरी का पालन करें-

अरविंद केजरीवाल कहा- ‘यह मेरी आप सभी लोगों से हाथ जोड़कर विनती है। मैं आप सभी से यह सहयोग किसी और के लिए नहीं मांग रहा हूं, बल्कि आपके स्वास्थ्य, आपकी जिंदगी और आपके परिवार के लिए अपील कर रहा हूं कि आप सभी मास्क जरूर पहनिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करिए। कई लोगों को लगता है कि पड़ोसी को कोरोना हुआ, लेकिन उन्हें नहीं होगा। कोरोना किसी को नहीं देखता है, यह न गरीब को देखता है और न अमीर को देखता है और जब बिगड़ जाए, तो खतरनाक भी हो सकता है। इसलिए मैं सभी लोगों से हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि आप सभी लोग कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क जरूरत पहनें।’

यहां पर बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान दिल्ली में रिकॉर्डतोड़ कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी डराने वाला है। पिछले सप्ताह 24 घंटे के दौरान 104 लोगों की मौत हुई थी, यह बेहद डराने वाला है।

E-Paper