पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगेगा तगड़ा झटका, इंग्लैंड की टीम उठाएगी बड़ा कदम

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अगले साल की शुरुआत में सीरीज खेली जानी है. लेकिन इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे से पीछे हट सकती है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जल्द ही बड़ा झटका लग सकता है. इंग्लैंड की टीम का अगले साल जनवरी में होने वाला पाकिस्तान का दौरा रद्द होने लगभग तय है. इंग्लैंड की टीम अपने बड़े खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं होने और सीरीज में होने वाले ज्यादा खर्च की वजह से इस सीरीज को रद्द कर सकती है.

हालांकि इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 2021 के अंत से पहले सीरीज खेलने का भरोसा दिलाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि जनवरी फरवरी में होने वाला यह दौरा अब अक्टूबर में हो सकता है. पाकिस्तान दौरे के तुरंत बाद इंग्लैंड की टीम भारत में होने वाले ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी.

एक सूत्र ने कहा, ”अगले साल की शुरूआत में इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका और भारत में श्रृंखला खेलनी है. इसके अलावा कुछ टी20 एक्सपर्ट बिग बैश लीग में व्यस्त होंगे. इसके साथ ही लागत से जुड़े मसले भी हैं.”

दोनों देशों के बीच तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज खेली जानी तय है. अधिकारी ने कहा, ”यह महज तीन मैचों की सीरीज होगी और शायद सारे मैच कराची में ही हों. इंग्लैंड टीम को चार्टर्ड विमान से लाना और दुबई में अभ्यास शिविर कराना इंग्लैंड बोर्ड के लिये काफी महंगा साबित होगा.”

पाकिस्तान और इंग्लैंड बोर्ड ने मिलकर श्रृंखला अक्टूबर तक स्थगित करने का फैसला लिया ताकि भारत जाने से पहले इंग्लैंड टी20 टीम पाकिस्तान में खेल सके. इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान में खेला था.

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने कोविड 19 महामारी के बीच इंग्लैंड का दौरा कर ईसीबी को भारी नुकसान से बचाया है. पीसीबी चाहता है कि ईसीबी पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी में अहम भूमिका निभाए.

E-Paper