सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस बात का किया खुलासा, और कही ये बात….

भारतीय टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का अब तक का इंटरनेशनल करियर शानदार रहा है। यहां तक कि अभी काफी क्रिकेट शिखर धवन के अंदर बाकी है। शिखर धवन लगातार भारतीय टीम में जगह हासिल कर रहे हैं, लेकिन चोट के चलते वे कई बार टीम से बाहर भी रहते हैं। शिखर धवन ने भले ही टेस्ट क्रिकेट से अपनी जगह खो दी है, लेकिन सीमित ओवरों की क्रिकेट में रोहित शर्मा के बाद वे ओपनर के तौर पर पहली च्वाइस हैं।

हर एक एथलीट की तरह क्रिकेटर की भी एक जिंदगी क्रिकेट के अलावा होती है, लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो क्रिकेट से किसी न किसी तरह जुड़े रहना चाहते हैं। ऐसा ही कुछ शिखर धवन भी मानते हैं और वे अपना करियर भी क्रिकेट से जुड़ी ही एक विधा में बनाना चाहते हैं। शिखर धवन ने अपने फ्यूचर प्लान का खुलासा आर अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर की गई लाइव चैट में किया है और कहा है कि वे रिटायरमेंट के बाद सफल कॉमेंटेटर बनना चाहते हैं।

शिखर धवन ने कहा है, “मुझे बहुत अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर मिला है। जिस दिन मैं कमेंट्री में प्रवेश करूँगा, मैं इसे विशेष रूप से हिंदी में बहुत अच्छा मानूंगा। मेरी हिंदी टाइमिंग अच्छी है और मेरा सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत शार्प है। मैं इसे बहुत प्यार से करूंगा। मेरे पास बहुत सारे विकल्प हैं। मेरे पास एक बांसुरी है यदि मैं एक मोटिवेशनल स्पीकर बनना चाहता हूं, तो मैं अपनी बांसुरी मेरे साथ ले जाऊंगा। मेरे पास खेलने के लिए बहुत सारे उपकरण हैं।”

धवन संगीत को प्यार करते हैं और खुद बांसुरी बजाते हैं। उन्होंने एक काम के बाहर एक शौक रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा है, “मैं बांसुरी संगीत सुनता था, भले ही कोई सड़क पर बजता हो। मैं वहां खड़ा रहता था और तब तक प्रतीक्षा करता रहता जब तक बांसुरी बजती रहती। मुझे लगा कि मैं कुछ सीखूंगा। मैंने ऑनलाइन क्लास लेना शुरू कर दिया। 5 साल हो गए हैं मुझे अब बहुत खुशी महसूस हो रही है। मुझे इसे बजने में मजा आता है। क्रिकेटरों के रूप में, हम कहते हैं कि हमारे पास समय नहीं है, लेकिन हमारे पास खाली समय है। हर किसी को शौक होना चाहिए। यह आपके दिमाग को शांत रखता है, जो कि बहुत महत्वपूर्ण है।”

E-Paper